राजस्थान में फिर से सक्रिय हुआ मानसून, कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

0
185
राजस्थान में भारी बारिश की संभावना

जयपुर। राजस्थान में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो चुका है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। पिछले कुछ दिनों पहले मानसून धीमा पड़ चुका था, अब एक बार फिर से प्रदेश में मानसून सक्रिय हो चुका है।

मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि बुधवार को उदयपुर और कोटा संभाग में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही भरतपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना है।

16 जुलाई को 4 संभागों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 16 जुलाई को उदयपुर, अजमेर, जोधपुर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आसार हैं। मौसम विभाग ने बताया कि मानसून की फेवरेबल कंडीशन के कारण इन चार संभागों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है, जबकि अधिकांश हिस्सों में मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

चार-पांच दिन तक सक्रिय रहेगा मानसून

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में फिर से सक्रिय हुए दक्षिण पश्चिम मानसून की सक्रियता अगले चार-पांच दिन तक रहेगी। इसी दौरान ज्यादातर भागों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है और कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आसार हैं। मानसून सक्रिय होने की वजह से अधिकांश हिस्सों में तापमान में भारी गिरावट आएगी। इसी बीच मंगलवार को जयपुर समेत कई जगहों पर जोरदार गर्मी बनी रही और जयपुर में शाम के समय ठंडी हवाओं का दौर चला। जिससे लोगो को गर्मी और उमस से राहत मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here