अगले 48 घण्टों में इन 7 राज्यों में होगी भारी बारिश, देखें लिस्ट

0
254
अगले 48 घण्टों में इन 7 राज्यों में होगी भारी बारिश

नई दिल्ली। मौसम के जानकारों के अनुसार देश के 15 से अधिक राज्यों में बारिश का सिलसिला शुरू होगा। यह बारिश दक्षिण से मध्य, पर्वोतर और उत्तर भारत के राज्यों में कर्मानुसार रहेगी। पूर्वी भारत में 15 जुलाई तक अच्छी बारिश की उम्मीद है। बीते 24 घण्टों में हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की आशंका जताई है।

अगले 24 घण्टों में यह राज्य होंगे प्रभावित

अगले 24 घण्टों में हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली, पश्चिमी उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और आंतरिक बिहार में हल्की बारिश होने की सम्भावना है। इसी तरह बिहार के तराई क्षेत्र में, पूर्वोत्तर भारत, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, उत्तरी ओडिशा, गुजरात, कोकण गोवा, उत्तरी पंजाब और हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश होने की सम्भावना है। पूर्वी राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में और तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है।

इन 7 राज्यों में होगी भारी बारिश

अगले 24 घण्टों में पश्चिमी बंगाल, सिक्किम, मेघालय, असम, हिमाचल प्रदेश, पूर्व उत्तर प्रदेश और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी। इससे जन – जीवन प्रभावित हो सकता है।

अगले 12 घण्टों में इन शहरों का बदलेगा मौसम

महाराष्ट्र राज्य में अगले 6 से 7 घण्टों के दौरान गोंदिया, भंडारा, लथुर, नागपुर, कोल्हापुर, रायगढ़, रत्नागिरी, सांगली और सिंधदुर्ग जिले में तेज हवाओं के साथ बारिश और गरज के साथ रुक-रुक कर बारिश होगी। इसी प्रकार कर्नाटक में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here