बड़ी खबर : पूरे देश में इस तारीख़ से खोले जाएंगे स्कूल-कॉलेज

0
191

नई दिल्ली। कोरोना संकट के कारण पूरे देश में मार्च से ही स्कूल और कॉलेज बन्द है, लेकिन अगस्त महीने के बाद स्कूल और कॉलेज फिर से खोलने की सम्भावना जताई जा रही है। देश के एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने एक इंटरव्यू में कहा कि देश भर में बंद पड़े शैक्षणिक संस्थानों को अगस्त के बाद खोले जा सकते हैं। दरअसल, पूरे देश में 16 मार्च से स्कूल और कॉलेज बंद है। देश भर में लगभग 15 करोड़ छात्र फिलहाल में भम्र में है कि कब स्कूल और कॉलेज खुलेंगे।

ग्रीन और ऑरेंज जोन में पहले खोले जाएंगे शैक्षणिक संस्थान और इन नियमों का करना होगा पालन

रिपोर्ट के अनुसार, ग्रीन और ऑरेंज जोन में पहले खोले जाएंगे स्कूल और कॉलेज और बाद में फिर धीरे धीरे और शैक्षणिक संस्थानों को खोला जाएगा। टीचर्स को इस दौरान स्कूल में मास्क और ग्लब्स पहनने होंगें। इसके अलावा स्कूल में थर्मल स्कैनर लगाएं जाएगें और सीसीटीवी कैमरों की मदद से शैक्षणिक संस्थानों पर नजर रखी जाएगी कि सोशल डिस्टेसिंग की पालना सही ठंग से हो रही है या नहीं।

निशंक ने अंत में बताया कि स्कूल और कॉलेज को अगस्त के बाद फिर खोल दिया जाएगा, हो सकता है कि स्कूल-कॉलेज 15 अगस्त को खोल दिया जाएं। एचआरडी मिनिस्टर मंत्री ने कहा कि “हम कोशिश कर रहे हैं कि 15 अगस्त तक इस सत्र के सभी परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर दिया जाएं। अभी यह देखा जाना बाकी है, कि अगस्त में फिर से खुलने वाले शैक्षणिक संस्थानों के दिशा निर्देश क्या होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here