कब आएगा राजस्थान में दसवीं और बाहरवीं कक्षा का रिजल्ट, यहां देखें

0
290

जयपुर। राजस्थान बोर्ड ऑफ सीनियर एजुकेशन ( RBSE ) जल्द ही 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी करेगा। बोर्ड की तैयारी है कि 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षा होने के बाद जल्द ही परिणाम घोषित कर दिए जाएं। दरअसल, हाल ही में बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है। दोनों कक्षाओं की परीक्षा जून के दूसरे सप्ताह से शुरू होगी।

12वीं की शेष परीक्षाएं 18 जून और 10वीं की 27 जून से शुरू होंगी, RBSE ने जारी किया टाइम टेबल

जारी डेटशीट के अनुसार, कक्षा 12वीं की परीक्षा 18 जून 2020 से शुरू हो रही है, जबकि कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 27 जून से शुरू होगी। दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं 30 जून तक चलेंगी। इसके लिए बोर्ड ने कॉफी जांचने के लक्ष्य 10 दिन का रखा है। बोर्ड की कोशिश है कि बची हुई परीक्षाओं के 10 दिन बाद मूल्याकंन प्रक्रिया को समाप्त कर नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। परीक्षाओं के शेड्यूल के अनुसार अनुमान लगाया जाता है कि रिजल्ट जुलाई में घोषित कर दिए जाएंगे।

बता दें, कि देशभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मार्च में हो रही परीक्षाएं को स्थगित की गई थी। इसके तहत 10वीं की दो परीक्षाएं सामाजिक विज्ञान और गणित विषय की परीक्षा पीछे रह गई थी, और 12वीं की 12 विषयों की परीक्षाएं रह गई थी। अब यह परीक्षाएं आयोजित की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here