राजस्थान में रोडवेज बसों को लेकर आई बड़ी खबर, आज से यह रूट शुरू

0
307
राजस्थान में रोडवेज बसों को लेकर आई बड़ी खबर

जयपुर। राजस्थान रोडवेज ने सोमवार से प्रदेश में अपने संचालन के दायरे को बढ़ाते हुए दोगुना कर दिया है। प्रदेश में सोमवार से रोडवेज बसें करीब 844 रूट पर फिर से संचालित होने लगी है। इन सभी रूट पर बसें करीब 1923 ट्रिप लगाएंगी। अभी तक रोडवेज बसें सिर्फ 430 रूट पर 1050 ट्रिप लगा रही थी। इसे बढ़ाकर लगभग दोगुना कर दिया है और यह रोडवेज की क्षमता का 40 प्रतिशत है।

नए रूट को लेकर पिछले सप्ताह रोडवेज मुख्यालय पर कई बार एक्सरसाइज की गई थी। रोडवेज का दावा है कि रूट्स का निर्धारण सर्वे और यात्रियों की मांग के हिसाब से किया गया है। जोनल मैनेजर, मुख्य प्रबन्धकों और मुख्यालय के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करके रोडवेज सीएमडी नवीन जैन ने इन रूट्स को फाइनल किया है। सबसे ज्यादा नए रूट्स सीकर औऱ भरतपुर जोन को दिए गए हैं। यहां पहले के मुकाबले रूट्स की संख्या दोगुनी हो गई है।

आज से राजस्थान की रोडवेज बसें 26 अंतरराज्यीय रूट्स पर करीब 100 ट्रिप करेगी। इसमें प्रदेश के अलग – अलग शहरों से हरियाणा के लिए संचालित होगी। पुराने और नए रूट्स को मिलाकर राजस्थान की रोडवेज बसें हरियाणा के 11 शहरों के लिए संचालित हो रही है। नए रूट आज से रोहतक, भिवानी, सिरसा, बल्लभगढ़, नारनोल, रेवाड़ी और पलवल के लिए नई बस सेवा शुरू की है। इससे पहले रोडवेज बसें गुरुग्राम, हिसार, फिरोजपुर और फरीदाबाद के लिए चलती थी।

ऑनलाइन बुकिंग पर ज्यादा जोर

अनलॉक-1 के बाद रोडवेज लगातार अपनी सेवाओं को बढ़ाता जा रहा है। इससे लाखों यात्रियों को राहत मिली है। हालांकि, अब रोडवेज बसों की टिकट के लिए ऑनलाइन बुकिंग पर जोर दे रहा है ताकि यात्रियों में सोशल डिस्टेंस बना रहे और कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इसे प्रोत्साहित करने के लिए कैशबैक की योजना भी शुरू की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here